लिंग की कमजोरी -10+ Best Ling ki kamzori kaise dur kare

लिंग की कमजोरी (Ling ki kamzori) और टेढ़ापन दूर करने के लिए निम्नलिखित उपचार करें:-

░Y░o░u░ ░M░a░y░ ░a░l░s░o░░L░i░k░e░

नामर्दी का इलाज घरेलु और आयुर्वेदिक उपाय

स्वप्नदोष का आयुर्वेदिक इलाज

लिंग की कमजोरी

प्रकृति के विरुद्ध चलने पर मनुष्य अपने शरीर को नष्ट कर देता है। उसकी ऊर्जा कम हो जाती है, उसकी उम्र कम होने लगती है और उसके चेहरे के भाव फीके पड़ने लगते हैं। हस्तमैथुन, गुदा मैथुन, पशु मैथुन और मुख मैथुन को प्रकृति के विरुद्ध माना जाता है। ऐसे संभोग से पुरुष शक्ति और वीर्य नष्ट हो जाते हैं। वे नपुंसक हो जाते हैं और एक महिला के रूप में एक योग्य जीवन नहीं जीते हैं। बांझपन का मुख्य कारण वीर्य का कम होना है। ऐसे व्यक्ति का वीर्य पानी के समान पतला होता है। सेक्स के दौरान उनका स्खलन जल्दी हो जाता है।

लिंग की कमजोरी - 10+ Best Ling ki kamzori kaise dur kare,
नसों की कमजोरी कैसे दूर करें,
लिंग की कमजोरी

वीर्य को गाढ़ा करने और पुरुषत्व को बनाए रखने के लिए गंदी भावनाओं और गंदे-सेक्सी विचारों से ध्यान हटाने की जरूरत है। इसके अलावा, यहां कुछ अमूल्य टिप्स दिए गए हैं जिनसे आदमी अपनी मर्दानगी हासिल कर सकता है। याद रखें, वीर्य की परत कम, पतली या दूषित होने पर स्खलन होता है। ऐसे में महिलाओं में संबंध बनाने की इच्छा खत्म हो जाती है। जीवन का आनंद जारी है।

वास्तव में स्वस्थ वीर्य पुरुषों का प्रयास है। नारी के सुख का आनंद स्तम्भ शक्ति में है। अत्यधिक संभोग, असमय संभोग, खट्टा, कड़वा, सूखा, अस्थिर, नमकीन और मसालेदार भोजन, चिंता और तनाव और असामान्य स्खलन खाने से ही व्यक्ति नपुंसक हो जाता है।

Ling ki kamjori ka ayurvedic ilaaj:-

>चमेली के पत्तों का तेल या चमेली का तेल दस-पंद्रह दिनों तक लिंग पर मलने से, लिंग का टेढ़ापन दूर हो जाता है। इसे सुपारी छोड़कर आधा घंटा रोज मलें।

>बकरी का घी लिंग पर लगातार कुछ दिन मलने से लिंग पुष्ट और मोटा हो जाता है।

>सूअर की चर्बी और शहद का समभाग लेकर लिंग पर दस-बारह दिन लगाएं। लिंग पुष्ट और मोटा हो जाएगा।

>असगंध का चूर्ण चमेली के तेल के साथ मिलाकर लगाने से लिंग का ढीलापन शीघ्र ही दूर हो जाता है।

>हीरा हींग, शहद में पीसकर लिंग पर लेप करने से लिंग कड़ा होता है और रुकावट भी खूब होती है।

>चमेली के तेल में राई पीसकर लिंग पर लेप करने से, लिंग सख्त हो जाता है।

>शहद और बेल के पत्तों का रस मिलाकर लिंग पर लगाने से लिंग पुष्ट हो जाता है।

>शहद और सुहागा पीसकर लिंग पर लेप करने से निश्चय ही लिंग पुष्ट हो जाता है।

लींग कमजोरी की दवा:-

अंग्रेजी दवा (Allopathic Medicine)से आप जितना दूर रोहिगा उतना अच्छा है। आप अगर महूस कर रहे है की मैं कमजोर हु तो आप आयुर्वेदिक दवा ले शकते है।
जैसे डॉ. जोगीश चंद्र घोष (ढाका) या दुशरे कम्पनी से ले शकते है।
1.सुक्रासंजीवन (Sukrasanjeevan) सुबह ओर शाम को एक एक चमच ले शकते है।
2.अश्वगंधा सिरप(Ashwagandha syrup)

3.मकरद्धज (Makaraddhage ) एक एक गोली सुबह ओर शाम डॉ का परामर्श के अनुरूप ले शकते है।
आप जरूर ठीक हो जायेंगे।

अध्ययनों से पता चला है कि कुछ दवाएं लिंग को नुकसान पहुंचा सकती हैं। यदि आपको संदेह है कि वर्तमान दवाएं इस समस्या का कारण बन रही हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करने में संकोच न करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि अक्सर उच्च रक्तचाप के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं इस समस्या का कारण बन सकती हैं। इसके अलावा, कुछ एंटीडिप्रेसेंट दवाएं आपकी सेक्स ड्राइव को कम कर सकती हैं और इरेक्शन का कारण बन सकती हैं। इसलिए, यदि आप किसी विशेष दवा को लेते समय पेनाइल सैगिंग जैसी किसी समस्या का अनुभव करते हैं, तो घबराएं नहीं बल्कि अपने डॉक्टर से उचित सलाह लें।

लिंग की कमजोरी -10+ Best Ling ki kamzori kaise dur kare
लिंग की कमजोरी

अधिक वजन कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनता है। मोटापा भी लिंग को आराम दे सकता है। अगर आप इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसी समस्या से परेशान हैं तो अपने वजन पर ध्यान दें। यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो इसे कम करने का प्रयास करें। अस्वास्थ्यकर वजन से टाइप 2 मधुमेह का खतरा बढ़ जाता है जो तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है। नतीजतन, लिंग में तनाव कम किया जा सकता है। इसके अलावा, अधिक वजन होना आपके दिल के लिए बुरा है। इसलिए हृदय को स्वस्थ रखने के लिए आप अपना वजन कम कर सकते हैं और लिंग को शिथिल करने के उपाय कर सकते हैं।

ढीलापन दूर करने की उपाय (नसों की कमजोरी के घरेलू उपाय):-

न्यूरोपैथी – न्यूरोपैथी एक चिकित्सा शब्द है जो विभिन्न प्रकार के तंत्रिका संबंधी रोगों को परिभाषित करता है।यह रोग आपके शरीर के एक या अधिक भागों को प्रभावित करता है।

गर्म सिकाई (compress):-

दर्द और सूजन होने पर गर्म सेंक से काफी आराम मिलता है। अनुभव भी बहुत सहज है। गर्म संपीड़न तंत्रिका दर्द को कम करता है और उन्हें मजबूत करता है। हमारे शरीर के गर्म संकुचन नसों को बहुत आराम देते हैं। हॉट कंप्रेस को कई तरह से किया जा सकता है। गर्म पानी का एक पात्र लें और एक गर्म पट्टी को एक कपड़े या एक जरूरी पट्टी से लें।

ठंडी सिकाई (cold compress):-

गर्म संपीड़न के मामले में, ठंडा संपीड़न कम आरामदायक होता है लेकिन न्यूरोपैथी को कम करने में बहुत प्रभावी होता है, जिससे त्वचा पर सुन्न प्रभाव पड़ता है जो दर्द से राहत देता है। मैं आपको बता दूं कि बर्फ एक एंटी-इंफ्लेमेटरी का काम करती है और सूजन को कम करती है। ठंड नसों को सुन्न करती है, लेकिन यह नसों को भी मजबूत करती है। यदि कोई गर्म संपीड़न से प्रभावित नहीं है, तो कोई ठंडा संपीड़न कर सकता है। इसका उपयोग आवश्यक सामग्री में बर्फ और कपड़े के टुकड़ों के साथ किया जा सकता है।

Green Tea – Ling Ki Kamzori ka ilaj:-

ऐसे में ग्रीन टी के कई फायदे होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह स्वस्थ तंत्रिका तंत्र के लिए भी बहुत अच्छा है? इसमें L-thananin नाम का पदार्थ होता है जो दिमाग की सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है। ग्रीन टी तनाव को दूर करने में भी मदद करती है।

Ling Ki Kamzori ko Karein Chamomile Tea:-

Chamomile Tea स्वास्थ्यप्रद पेय में से एक है और इसे हर्बल चाय के बीच बहुत लोकप्रिय माना जाता है। कैमोमाइल मूल रूप से एक जड़ी बूटी है जो फूलों से ली जाती है। कैमोमाइल चाय के फायदों के बारे में सभी को पता होना चाहिए। कैमोमाइल चाय बनाने के लिए फूलों को पहले सुखाया जाता है और फिर गर्म पानी में भिगोया जाता है।

Tags:- Ling ki kamzori, लिंग की कमजोरी, ढीलेपन की दवा, ढीलापन दूर करने की दवा, तनाव की आयुर्वेदिक दवा, तनाव की दवा, जोश बढ़ाने की दवा, लींग कमजोरी की दवा।

फोबिया: सबसे अच्छा आयुर्वेदिक और मनोवैज्ञानिक उपचार

फोबिया: एक परिचय यह एक मानसिक स्वास्थ्य समस्या है जिसमें किसी विशिष्ट चीज़, स्थिति, या जीवन्त वस्तु के प्रति असमान संवेदनशीलता होती है। यह दर, घबराहट, और शारीरिक असामर्थ्य के साथ आ सकता है। फोबिया क्या है? Phobia एक मानसिक स्वास्थ्य समस्या है जिसमें व्यक्ति किसी विशेष चीज़, स्थिति, या प्राणी से गहरा डर प्राप्त…

Continue Reading फोबिया: सबसे अच्छा आयुर्वेदिक और मनोवैज्ञानिक उपचार

Motiyabind Kya Hai (मोतियाबिन्द मीनिंग) – व्याख्या और उपयोग

Motiyabind Kya Hai(मोतियाबिन्द मीनिंग) क्या आपको पता है कि “मोतियाबिन्द” शब्द का क्या मतलब होता है और इसका कैसे उपयोग किया जाता है? यदि नहीं, तो इस लेख में हम आपको “मोतियाबिन्द” शब्द के मतलब और इसके विभिन्न प्रकारों की व्याख्या देंगे और यह भी बताएंगे कि आप इसे अपने जीवन में कैसे उपयोग कर…

Continue Reading Motiyabind Kya Hai (मोतियाबिन्द मीनिंग) – व्याख्या और उपयोग

Motiyabind Operation (मोतियाबिंद ऑपरेशन): आंखों की स्वास्थ्य के लिए नई उम्मीद

Motiyabind Operation: मोतियाबिंद ऑपरेशन, जिसे आंखों के कई रोगों का इलाज के रूप में किया जाता है, आजकल आंखों के स्वास्थ्य को सुधारने के लिए एक महत्वपूर्ण तकनीक बन गई है। यह तकनीक आंखों के कई प्रकार के रोगों के इलाज के लिए उपयोगी है, और यह एक नई आशा का स्रोत है जिसे लोग…

Continue Reading Motiyabind Operation (मोतियाबिंद ऑपरेशन): आंखों की स्वास्थ्य के लिए नई उम्मीद

Motiyabind ke Lakshan (मोतियाबिंद के लक्षण) और मुख्य कारण

Motiyabind ke Lakshan: Motiyabind ke Lakshan:मोतियाबिंद क्या होता है?मोतियाबिंद के प्रमुख लक्षणमोतियाबिंद के लक्षणों का कारणमोतियाबिंद के उपचारमोतियाबिंद के उपचार की समय सीमामोतियाबिंद के उपचार के बाद का सावधानीपूर्ण ध्यानमोतियाबिंद के उपचार के बाद के लाभमोतियाबिंद के लक्षण को अनदेखा न करेंमोतियाबिंद के लक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQ)मोतियाबिंद क्या होता है?मोतियाबिंद के उपचार…

Continue Reading Motiyabind ke Lakshan (मोतियाबिंद के लक्षण) और मुख्य कारण

Motiyabind in English: मोतियाबिंद का अंग्रेजी अनुवाद: परल (Pearl)

Motiyabind in English Motiyabind in Englishमोतियाबिंद का अंग्रेजी अनुवाद: परल (Pearl)मोतियाबिंद के प्रकारमोतियाबिंद के लक्षणमोतियाबिंद का इलाजFAQ: Motiyabind in Englishमोतियाबिंद का अंग्रेजी अनुवाद क्या होता है?मोतियाबिंद का अर्थ क्या होता है?मोतियाबिंद के प्रकार क्या होते हैं?मोतियाबिंद के लक्षण क्या होते हैं?मोतियाबिंद का इलाज क्या होता है? मोतियाबिंद का अंग्रेजी अनुवाद: परल (Pearl) मोतियाबिंद एक ऐसी…

Continue Reading Motiyabind in English: मोतियाबिंद का अंग्रेजी अनुवाद: परल (Pearl)

हाइड्रोसील में सूजन: लक्षण, कारण, और उपचार

हाइड्रोसील में सूजन हाइड्रोसील में सूजनहाइड्रोसील: एक अवगुणनहाइड्रोसील के लक्षणहाइड्रोसील के कारणहाइड्रोसील के उपचारहाइड्रोसील का इलाजहाइड्रोसील घरेलू उपायक्या आपको चिकित्सक की सलाह चाहिए?सावधानियाँ और पूर्वरूपहाइड्रोसील में सूजन (FAQ)क्या हाइड्रोसील आम बीमारी है?क्या हाइड्रोसील से संबंधित किसी अन्य समस्या के लक्षण हो सकते हैं?क्या हाइड्रोसील का उपचार सर्जरी ही होता है?हाइड्रोसील का इलाज क्या है?हाइड्रोसील क्या…

Continue Reading हाइड्रोसील में सूजन: लक्षण, कारण, और उपचार

Leave a Comment